Home LATEST सीएम खट्टर बोले, हरियाणा के 4 जिलों के कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़ बाकी जगह मिलेगी ढील पढ़े पूरी खबर |

सीएम खट्टर बोले, हरियाणा के 4 जिलों के कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़ बाकी जगह मिलेगी ढील पढ़े पूरी खबर |

2 second read
0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लॉकडाउन 4.0 के दौरान मिलने वाले ढील के मुद्दे पर कहा कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार हमने जिस तरह से स्थिति कंट्रोल की है वह स्थिति काफी अच्छी है, लेकिन फिर भी हम जिस तरह से जोनिंग करेंगे उसमें 3-4 जिलों में कठिनाई है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से साथ लगते जिले, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और झज्जर है। बाकी सब जिलों में 1-2 प्रतिशत केस बचे हैं, कुछ में केस शून्य हो गए हैं। हम लगभग 40 हजार औद्योगिक संस्थानों को खोल चुके हैं, 28 हजार लोगों को पास जारी किए जा चुके हैं। सिर्फ 4 जिलों में कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सामान्य गतिविधियों को शुरू करा देंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के खुलने से पहले ही हरियाणा में ट्रांस्पोर्ट शुरू कर दिया गया था। सोशल डिस्टेंगिंस को ध्यान में रखते हुए राज्य के भीतर बसों को अनुमती दे दी गई थी और उसे अब और बढ़ाया जाएगा।

उनसे जब सवाल किया गया कि दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना के केस ज्यादा है, इनको खोलना क्या सुरक्षित है और कितना खोलेंगे, तब उन्होंने कहा, “केस पूरे जिले और पूरे महानगर में नहीं हैं, सिर्फ कुछ मोहल्लों और इलाकों में हैं। उन इलाकों में कंटेनमेंट क्षेत्रों में कोई चीज नहीं खोलेंगे। जहां 3-4 किलोमीटर तक कोई मामला नहीं आया है उसे खोलेंगे।”

उन्होंने मानेसर, फरीदाबाद में झाड़सेतली के क्षेत्र को खोले जाने का संकेत दिया और कहा कि उनको खोलने में कोई कठिनाई नहीं है। कंटेनमेंट एरिया को नहीं खोला जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि ढील के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा जाएगा। संक्रमण आगे ना फैले इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, “हमारे यहां दिल्ली से संक्रमण पहुंच रहा है। कई लोग दिल्ली से हरियाणा में लोगों का आना जाना हुआ है और उसमें कई मामले सामने आए हैं। सीमावर्ती जिलों में खतरा ज्यादा था, उनमें सख्ती बरती। मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और एलजी से बात की और मिलजुलकर काम करने की बात कही। अब सारी बातें ठीक हो गई है और अब पास के जरिए सबको एंट्री दे रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंचायत चुनाव में जिला परिषद के लिए जमा हुए 109 और ब्लॉक समिति सदस्यों के लिए 280 फार्म दाखिल

फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि आज शुक्रवार  को पंचायत चु…