Home LATEST फरीदाबाद, गुरुग्राम, पानीपत और पंचकूला में अभी रहेगी सख्ती-सीएम मनोहर लाल खटटर

फरीदाबाद, गुरुग्राम, पानीपत और पंचकूला में अभी रहेगी सख्ती-सीएम मनोहर लाल खटटर

0 second read
0

चंडीगढ़, 27 अप्रैल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ आयोजित की गई वीडियो कांफ्रैंसिंग में शामिल होकर केन्द्र सरकार से एनडीए, इंजीनियरिंग कॉलेजों एवं मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए 12वीं कक्षा के बाद होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे कि कम्बाइंड डिफेंस सर्विसिज़, जेईई तथा एनईईटी (नीट) के संबंध में चल रही अनिश्चितता को शीघ्र समाप्त करने के लिए तुरंत कदम उठाने का आग्रह किया है। सीएम मनोहर ने कहा कि ज्यादा पॉजिटिव होने के कारण  फरीदाबाद, गुरुग्राम, पानीपत और पंचकूला में अभी सख्ती रहेगी।

कांफ्रैंस के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि हरियाणा कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट की इस घड़ी में हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और आर्थिक गतिविधियों को सुरक्षित रूप से पुन: शुरू करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 3115 सैम्पल टैस्ट किए जा रहे हैं। आज तक किए गए कुल 22,243 टैस्ट में से केवल 299 पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी को अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

इलाज के बाद 205 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। दुर्भाग्यवश राज्य में कोविड-19 से 3 व्यक्तियों की जान गई है।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्क्रीनिंग और टैस्टिंग के लिए आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स इत्यादि के साथ राज्य में कुल 20,792 टीमें बनाई गई हैं।

राज्य में अब तक 32.21 लाख लोग आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर चुके हैं। इस समय पूरे प्रदेश में 155 कंटेनमेंट जोन हैं, जहां लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में लगभग 19 हजार मरीजों के लिए क्वारंटाइन व्यवस्था व 9444 मरीजों के लिए आइसोलेशन बैड की व्यवस्था है। राज्य में 1101 वैंटिलेटर चालू हालत में हैं।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्रालय की मंजूरी के बाद 20 अप्रैल से 415 इकाइयों में 18750 श्रमिक काम कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, 1448 भट्ठों में दो लाख से भी अधिक श्रमिक वहीं रह कर कार्य कर रहे हैं। पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला में थोड़ी सख्ती बरती जा रही है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को गेहूं खरीद सीजन के दौरान मंडियों में की गई व्यवस्था के बारे में भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पंचायत चुनाव में जिला परिषद के लिए जमा हुए 109 और ब्लॉक समिति सदस्यों के लिए 280 फार्म दाखिल

फरीदाबाद: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि आज शुक्रवार  को पंचायत चु…